How to Link Aadhaar With PAN Card Online Step by Step 2022 In Hindi

How to Link Aadhaar With PAN Card Online – हेलो दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है। तो आज के लेख में हम आपको Link Aadhaar With PAN Card Online या Aadhar Pan Link 2022 Online के बारे में जानकारी के लिए पूरा आरती कल जरूर पढ़े।

 Link Aadhaar With PAN Card Online

Pan Aadhaar Link Online 2022 – Aadhaar को PAN कार्ड से लिंक करना है जरूरी हो गया है | Aadhar-PAN Link नहीं करने पर आपको बित्तीय हानि भी झेलनी पड़ सकती है। भारत सरकार के सख्त आदेश है की लोगो को अपने Aadhaar Card से PAN Card को लिंक करना होगा।

हमारे देश का सन 2020 -2021 का बित्तीय सत्र 31 March को समाप्त होने बाला है। इसलिए Aadhar PAN Link Last Date 31 March से पहले आपको Aadhaar-PAN Card को Online Link करना होगा। अगर अपने ऐसा नहीं किया तो होने वाली वित्तीय हानि की जिम्मेदारी आपकी होगी।

Aadhar Pan Link Last Date

Link Aadhaar With PAN Card Online – जैसा आपको पता है की साल 2020 -2021 का वित्तीय सत्र 31 March को समाप्त होने बाला है | ऐसे में आपको 31 March 2022 से पहले अपने सभी वित्तीय काम करवा देना है। वित्तीय काम जैसे कि अपने Bank Accountऔर Loan Property से संबंधित सभी काम आपको 31 March 2022 से पहले कर लेना आवश्यक है।

  [Watch] Saand Ki Aankh Full Movie Download 720p Filmiyzilla & Sd Movies Point

भारतीय सरकार अपने भारतीय नागरिकों को Aadhaar Card से PAN Card Link Online 2022 कराने के लिए काफी जागरूक कर रही है ऐसे में यह भी हो सकता है कि सरकार दूसरा मौका आपको ना दें इसलिए आपको इस मौके का फायदा उठाकर 31 March से पहले ही अगर आपने अपने Aadhaar Card से PAN Card Link Online नहीं किया है, तो आवश्यक रूप से इस काम पर ध्यान देकर इसे लिंक जरूर करवा ले नहीं तो आपको वित्तीय जोखिम अर्थात हानी भी झेलनी पड़ सकती है, और इसमें आपकी लापरवाही की वजह से आप यह घाटा झेलेंगे।

SIP Full Form In Hindi

Aadhaar Card से PAN Card Link न करने पर क्या दिक्कत हो सकती है?

अगर आप 31 मार्च से पहले अपने Aadhaar Card से PAN Card Link नहीं करते है, तो आपको कई सारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है जिनके बारे में हमने आपको निचे बताया है। हमारी राय है की आप समय रहते अपने Aadhar With Pan Link Online का काम जल्द से भी जल्द करवा लीजिये। जिससे आप इन सुविधाओ का लाभ उठा पाए।

  • अगर अपने FD करवाना चाहते है, तो आप 50000 से ज्यादा की FD नहीं करवा पाएंगे।
  • अगर आप नया Debit-Credit बनवाना चाहते है, तो आप नहीं बनवा पाएंगे।
  • अगर आप Mutual Funds में इन्वेस्ट करना चाहते है तो आप नहीं कर पाएंगे ।
  • आप विदेशी करेंसी को 50 हजार से ज्यादा नहीं खरीद पाएंगे।

अगर आप भारत के नागरिक नहीं है, या जिनके पास Aadhaar Card और Enrollment no. नहीं है, या फिर आप 80 साल से ज्यादा के हो चुके हो या होने वाले हो, या फिर विशेष दर्जा प्राप्त राज्य जैसे असम , मेघालय , जम्मू और कश्मीर (जम्मू एंड कश्मीर को अब विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त नहीं है) के निवासी है।

  Prithviraj Full Movie Download Dual Audio Archives HD 720p, 1080p

How to Link Aadhaar With PAN Card Online? पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कैसे करे ?

  • सबसे पहले आप को इनकम टैक्स की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर जाना होगा। (https://www.incometax.gov.in/)
Link Aadhaar With PAN Card Online
  • इसके बाद आपको बाएं तरफ कुछ लिंक्स दिखाई देंगी वहां पर आपको Link Aadhaar वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
Link Aadhaar With PAN Card Online
  • इसके बाद आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड भरने के बाद OTP भेजा जायेगा।
Link Aadhaar With PAN Card Online
  • आपको OTP भर देना है।
  • अब आपका आधार पैन कार्ड से लिंक जो जायेगा।

Note – आप SMS सेवा के जरिये भी अपना Aadhaar को PAN Card से Link करवा सकते है। इसके लिएआपको Income tax department ने बताया है, की 67678 या 56161 पर SMS भेज कर भी अपने Aadhaar को PAN Card से Link करवा सकते है |

ADR Full Form

Final Word

दोस्तों अगर आपको हमारा Link Aadhaar With PAN Card Online Step by Step 2022 In Hindi आर्टिकल अच्छा लगे, तो आप हमें Comment करके जरूर बताना।

अगर आपको सही लगे तो आप अपने Facebook, Twitter और WhatsApp पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना ताकि उनको भी कुछ मदद मिले।

धन्यवाद…………. जय हिन्द

यह भी देखें 👉👉 NCR Full Form In Hindi
यह भी देखें 👉👉 Jio Ka Full Form kya hai?

Leave a comment