Top 5 Jio Balance Check Karne Ka Number | Jio Balance देखने के तरीके

हेलो दोस्तों आज हम आपको Jio Balance Check कैसे करते हैं? और Jio Balance Check Karne Ka Number क्या है? इसके बारे में बताने वाले हैं। अगर आप Jio Phone या Jio Sim Card का इस्तमाल करते हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं। क्युकी इसमें आज हम आपको Jio Phone Ka Balance देखने के बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले है।

Jio Balance Check Karne Ka Number

आज कई लोग Jio Phone या Jio Sim Card का इस्तमाल करते हैं। इसमें आपको बेहतरीन Speed के साथ और कंपनी की तुलना मे सस्ता भी है और हर जगह पर अच्छा network भी मिल जाता हैं। इसके वजह से आज इसके customers की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही हैं। कई Jio users को Balance Check करने के बारे में जानकारी नहीं होती। तो हम आपको Jio Balance Check करने से सम्बंधित पूरी जानकारी बताने वाले है।

अगर आप Jio phone का इस्तमाल करते हैं, तो आपको इसके बारे में कुछ जरुरी जानकारी होनी बहुत जरुरी हैं। जैसे की Jio Balance Check, Jio Offer देखना आदि के बारे में सभी यूजर को पता होना चाहिए।

Jio Balance Check कैसे करे? (How to check Jio Balance?)

Jio User सोचते हैं की वो किसी app के माध्यम से अपना data pack देख सकते हैं, पर ये गलत हैं। क्युकी Jio Balance Check Karne Ka Number कंपनी द्वारा जारी किया हैं। जिसके माध्यम से आप अपना balance, validity, data pack आदि के बारे मे पूरी जानकारी Free मे जान सकते हैं और इसके लिए आपको कोई पैसे भी खर्च नही करने होगे।

अगर आप अपने Jio phone का data pack देखना चाहते हैं, तो इसके लिए Jio Balance Check Karne Ke Number आपको call करना होगा। Jio balance देखने के लिए आप 1299 पर call करे बादमे वो call कुछ समय में automatic cut हो जायेगा। उसके कुछ समय बाद आपको कंपनी की तरह से एक Text massage आपके Jio Phone Number पर आयेगा उसमे आपके data pack, balance, validity आदि से सम्बंधित पूरी जानकारी होगी।

Text Massage द्वारा Jio Balance Check Number

अगर आप चाहो तो massage के द्वारा भी अपने jio phone के Balance के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने jio phone से एक sms भेजना होता हैं। उसके बाद आपको आपके Balance से सम्बंधित पूरी जानकारी प्राप्त हो जाती हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में massage box खोलना है।
  • अब आप BAL लिखकर 199 पर भेज दे।
  • अब आपको एक massage प्राप्त होगा उसमे आपके Balance से जुडी पूरी जानकारी होगी।

इस प्रकार से आप चाहो तो एक sms भेजकर भी अपने मोबाइल के Balance से जुडी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है और Balance देखने के लिए आप जो SMS भेजते हैं, उसका आपको कोई शुल्क भी नहीं देना होता पड़ता है।

Jio Balance Code कैसे check करे? (How to check Jio Balance Code?)

बहुत से लोगो को पता नहीं होगा की आप अन्य Sim Card की तरह इसमें भी किसी भी जानकारी को प्राप्त करने के लिए ussd Code का इस्तमाल कर सकते हैं। उसमे आप jio net balance check number और balance check, internet related information, Jio caller toons और new offers के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Jio Balance Code

Jio Balance Check*333# oR *367#
Jio Sms Balance*3672#
Jio Data Check Code3331*3#
Special Offer Check*789#

यह भी देखें 👉👉 Jio Phone Ka Password Kaise Tode

यह भी देखें 👉👉 How to Change JioFi Password Best Trick

यह भी देखें 👉👉 Jio Phone Ka Lock Kaise Tode

इन सभी ussd Code का इस्तमाल आप अपने jio phone में अपनी जरुरत के अनुसार इस्तमाल कर सकते हैं। इसका इस्तमाल करना भी बहुत आसान होता हैं। आप आसानी से इसके द्वारा कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Jio App द्वारा Balance Check

अब हम आपको जो तरीका बता रहे हैं, उसके द्वारा आप अपने Jio balance को application के द्वारा भी Check कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Jio App को Download कर लेना है।
  • अब आप इस app को open कर के उसमे अपने jio number डालकर register कर लेना है।
  • अब आपको application में my plan का एक ऑप्शन मिलेगा आपको उसके ऊपर Click कर देना है।

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने Jio Phone के balance और Offers के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Jio Phone इस्तमाल करने के Benefits

  • Jio में अन्य कंपनी की तुलना में सबसे अधिक Offers मिलते है।
  • इसमें आपको हर जगह पर नेटवर्क मिल जाता हैं।
  • इसमें आप अपने balance और new offers के बारे में कई अलग अलग प्रकार से जानकारी प्राप्त कर सकते है।
  • jio को सबसे अधिक लोग इसलिए इस्तमाल करते हैं क्युकी इसमें आपको बेहतरीन Internet Speed मिल जाती है।
  • Jio SIM सभी 4g Phone में सपोर्ट करता है।

इसके अलावा भी Jio Phone इस्तमाल करने के कई सारे अलग अलग फायदे होते हैं। आप जिओ का इस्तमाल करते हैं, तो आपको कई प्रकार के अलग अलग फीचर मिल सकते हैं। इन तरीको को फॉलो कर के आप बहुत ही आसानी से jio phone के balance और offer की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

Final Words – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Balance Check कैसे करे? और Jio Balance Check Karne Ka Number के बारे में जानकारी दी है। इससे आप बहुत ही आसानी से अपना Jio Balance Check कर सकते है।

आपको Jio Balance देखने में कोई परेशानी हो, तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है। आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको आप अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया द्वारा शेयर भी जरूर करें।

Leave a comment

error: Content is protected !!