Best 5 Trick for jio balance check number | jio data balance check

Jio-Balance-Check-Number
Jio Balance Check Number

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जाने की आप अपनी jio balance check number &  jio data balance check  कैसे करे ?

आज के समय में अधिकतर इन्टरनेट यूजर के पास Jio SIM है । आप Jio SIM का तो यूज़ करते है पर आपको यह पता नही चलता की आपका internet कितना Use हुआ है । और अपना  plan कितने दिन के लिए active रहेगा । इन सब के बारे में हम इस आर्टिकल में जानेगे ।jio balance check number &  jio data balance check करने के तरीको के बारेमे जानकारी इस पोस्ट में मिलेगी।

 jio balance check number &  jio data balance check

Method 1:-  jio balance check number Through Miss Call or Without App

Step 1:-अपने फ़ोन के डायल पैड पर 1299 डायल करें और कॉल करें, कॉल स्वयं डिस्कनेक्ट हो जाएगी।

Step 2: –आपको एक text message पृष्ठ मिलेगा। इसमें आपको अपना Jio नंबर पता चल जाएगा कि आपके पास कौन सा Jio प्लान मौजूद है, आज के लिए कितना 4g डेटा और SMS बेल बचा है और कब आपका Plan expire होने वाला है (यानी plan validity)।

यदि आपकी कोई current plan है, तो आपको  एक SMS प्राप्त होगा।

Method 2 :- jio balance check number via Customer Care Call

198 या 121 डायल करें, फिर language selection के लिए 1 दबाएं, इसके बाद फिर से डायल पैड पर 1 दबाएं अपने Jio balance और validity की check कर सकते हो।

Method 3 :- jio balance check online Via Jio App

Step 1:  “My Jio” App को Google play store के माध्यम से Install करें और अपने Jio nubemr के साथ register या login करें, यदि आपने पहले ही app Install कर लिया है तो आप इस स्टेप को छोड़ सकते हैं।

Step 2: “आप jio app” खोलें और अपना Jio number और संदेश के माध्यम से प्राप्त OTP के साथ लॉगिन करें, आप jio app को होम पेज पर ही देख पाएंगे और आप आगे के विवरण में check यूसेज बटन पर क्लिक करके देख सकते हैं।

आप “Link New Account”  बटन की मदद से उसी ऐप में उन नंबर को जोड़कर अन्य  jio balance check number को भी चेक कर सकते हैं। फिर आप “Switch Account” बटन के साथ विभिन्न खाता संख्याओं के बीच स्विच कर सकते हैं और Jio App में किसी भी अतिरिक्त संख्या के संतुलन की जांच कर सकते हैं।

Method 4 : - jio balance check number Through True Balance App

Google Play Store से True Balance app इंस्टॉल करें।

आपके  phone number के साथ Registered करे।

होम पेज पर refresh करने के लिए बस रिफ्रेश बटन पर क्लिक करें या स्क्रीन पर नीचे स्वाइप करें और आप बिना किसी कोड को डायल किए अपने jio balance check number &  jio data balance check, validity, jio sms बैलेंस और data usage देख सकते हो।

Method 5 : - How to jio balance check online

Jio पर लॉगइन पेज पर जाएं।

अपने Jio नंबर पर प्राप्त OTP दर्ज करें।

आगे आपको होम-पेज पर Jio Balance पूछताछ के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।

How to Check 4G Data Usage for Your Jio Number?

Reliance Jio अपने prepaid recharge plan के लिए calling और SMS के लाभ के साथ-साथ ग्राहकों को दैनिक डेटा लाभ प्रदान करता है। हालांकि, डेटा सीमा को पार करने से बचने के लिए User को अक्सर data usage की जांच करने की आवश्यकता होती है। jio 4g data balance check number करने के लिए USSD number नहीं है।

हालाँकि, आप सेटिंग्स पर नेविगेट करके और data usage की जांच करके data balance के बारे में सूचित रह सकते हैं। इसके अलावा, आप mobile data को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं, और आपको Data Use का विवरण देने वाला एक SMS प्राप्त होगा। वैकल्पिक रूप से, आप MyJio application में लॉग इन करके Data की  खपत की जांच कर सकते हैं और फिर विवरण प्राप्त करने के लिए Check Usage पर क्लिक कर सकते हैं।

jio balance check USSD code 

No.USSD CodeInformation.
1.*333# या *367#Main Balance
2.*367*2#SMS Balance
3.*333*1*3*#GPRS / Internet Balance
4.*333*3*1*2#Caller tune Deactivate
5.*1#Mobile Number Check
6.*789#Special Offer
7.*368# या *305*<14>#Recharge from scratch card
8.*333 या *369Customer Care
9.*367*2#Local Minutes Balance
10.*333*3*2*1#Start missed call alert
11.*333*3*2*2#Stop missed call alert
12.*333*3*1*1#Caller tune Activate

How to Check JioFi Balance?

How-to-Check-JioFi-Balance
How to Check JioFi Balance?

1. अपने JioFi device को Connect और install करें।

2. अगर आप PC पर हैं या अपने smartphone पर My Jio App इंस्टॉल करें तो Vio Jio वेबसाइट पर जाएं।

3. फिर अपने jioFi number का उपयोग करके signup या  sign in करें, यदि आपका पहले से ही किसी अन्य नंबर से jio पर खाता है तो आप उस नंबर से भी लॉगिन कर सकते हैं और “लिंक नया खाता” पर क्लिक करके अपना JioFi number जोड़ सकते हैं

4. फिर आपको जो भी डिवाइस आपके PC पर या JioFi device PC या  Smartphone से जुड़ा हुआ है, उसमें से जो भी आपने अपने JioFi SIM में डाला है, उसमें आपको OTP प्राप्त होगा।

5. फिर OTP दर्ज करने के बाद आप jio fiber balance को jio वेबसाइट या My jio App होम पेज पर चेक कर पाएंगे।

How to Change – Reset JioFI Password

6. बिना App के भी JioFi balance check करने का एक और तरीका है, इसके लिए आपको Jiofi device को JioFi की तरह फास्ट करना होगा।

7. इसके लिए कृपया अपने JioFi device की बैटरी निकालें और इसके नीचे स्टिकर की एक तस्वीर क्लिक करें, जिसमें login details और लॉगिन URL http: //JioFi.local.html

8. लॉगिन करने के बाद, अब किसी भी अन्य राउटर की तरह आपको LAN, WAN, download, upload section के साथ एक डैशबोर्ड प्रदान किया जाएगा, वहां से आप गणना कर सकते हैं कि कितना डेटा इस्तेमाल किया या छोड़ा।

JIO Data Booster Balance Check

आप अपने Jio number और OTP के साथ My Jio App में लॉगिन करके उसी तरीके से jio Booster Data Balance को विधि 2 के रूप में देख सकते हैं। आपका डेटा बैलेंस होमपेज स्क्रीन पर दिखाया जाएगा।

दोस्तों में उम्मदी करता हु की आप सीख चुके होगे jio balance check number &  jio data balance check  करने के तरिका । आपको यह ब्लॉग पोस्ट कैसी लगी साथ ही साथ आपका कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट करके बता सकते है ।

How do I check my Jio WiFi balance?

Jio WiF के Data balance और सभी संबंधित जानकारी के लिए आपको myJio App के जरिये जाना जा सकता है। इसके लिए आपको अपने mobile phone में myJio App Download करना होगा।

How can I check my Jio balance without OTP?

जी बिलकुल जाना जा सकता है। यह तरीका missed call द्वारा काम करता है और बिना otp या My Jio App का उपयोग कर के Android phone से किया जाता है।

How can I check my Jio internet balance by another number?

अपने Jio balance को check करने का दूसरा तरीका है – SMS – MBAL को 55333 पर भेजें। आपको अपने Jio balance जानकारी के साथ अपने Number पर एक SMS मिलेगा। यह एक निःशुल्क सेवा है और आपसे इसके लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा।

conclusion

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं कि Jio Balance Check Number आर्टिकल को पूरा पढ़ते ही आपको समझ में आ गया होगा की किस तरह से Jio Data Balance Check किया जाता है।

आप अलग-अलग USSD Code का उपयोग करके आप अपना Jio Balance Check कर सकते हो। इस ट्रिक को उपयोग करने के लिए आप को My Jio App अवश्य डाउनलोड करना होगा। तभी आप किसी भी jio number का Balance आसानी से Check कर सकते हो।

तो दोस्तों आपको Jio Balance Check Number आर्टिकल से कुछ नया सीखने को मिला या तो आपको नई जानकारी मिली हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और सोशल social media platforms पर share जरूर करें ताकि जो लोग इस जानकारी से बेखबर है उसको भी थोड़ी मदद मिल जाए और अपना jio Balance Check Number और अपना io data balance check कर सके।

Leave a comment